Happy Friendship Day 2019 : फ्रैंडशिप डे कब मनाया जाता है , और क्यों मनाया जाता है ? - MadbestShayari

Happy Friendship Day 2019 : फ्रैंडशिप डे कब मनाया जाता है , और क्यों मनाया जाता है ? अगर आप ऐसा कुछ ढूंढ रहे है तो आप बिलकुल सही जगह आये है। क्योकि यहाँ पर आपको बताया जायेगा की फ्रेंडशिप डे कब , क्यों और कहा मनाया जाता है वो भी सरल भासा में।

Happy Friendship Day 2019 India

Happy Friendship Day 2019
Happy Friendship Day 2019

27 अप्रैल, 2011 को संयुक्त राष्ट्र की महासभा ने 30 जुलाई को आधिकारिक अंतर्राष्ट्रीय मित्रता दिवस घोषित किया। हालांकि, भारत अगस्त के पहले रविवार को फ्रेंडशिप डे मनाता है।

अगस्त के पहले रविवार को भारत में  फ्रेंडशिप डे मनाया जाता है। इस वर्ष, यह दिवस 4 अगस्त को मनाया जाएगा। बांग्लादेश, मलेशिया और यूएई आने वाले रविवार को भी फ्रेंडशिप डे मनाएंगे। फ्रेंडशिप डे का इतिहास 1958 का है जब वर्ल्ड फ्रेंडशिप क्रूसेड ने इसका प्रस्ताव रखा था। 27 अप्रैल, 2011 को संयुक्त राष्ट्र की महासभा ने 30 जुलाई को आधिकारिक अंतर्राष्ट्रीय मैत्री दिवस घोषित किया। हालांकि, भारत अगस्त के पहले रविवार को फ्रेंडशिप डे मनाता है।

International Friendship Day 2019 date



Argentina
July 20

Bolivia
July 23
Brazil
July 20
Colombia
Second Saturday of March
Ecuador
July 14

Estonia
July 14
Finland
July 30
India
First Sunday of August
Malaysia:             First Sunday of         
                               August
Mexico:                  July 14
United States:       February 15























फ्रेंडशिप डे 2019 थोड़ा और प्रयास करने का समय है। दोस्तों के बीच इच्छाओं और उपहारों का आदान-प्रदान करके दिन मनाया जाता है। वे अपनी दोस्ती का जश्न मनाने के लिए एक दिन की योजना बनाते हैं और एक दूसरे की कलाई पर दोस्ती की पट्टी बाँधते हैं। यह एक ऐसा दिन है जब दोस्त साथ आते हैं और अपनी दोस्ती की यात्रा को याद करते हुए गुणवत्ता का समय बिताते हैं। आपके लिए मित्रता दिवस मंगलमय हो!

यह दोस्ती के इस खूबसूरत बंधन को मनाने का दिन है जो जरूरी नहीं कि खून से जुड़ा हो, लेकिन इतना कीमती है। अपने दिन-प्रतिदिन के मसालों से लेकर अंतहीन भोज तक, अपने खुशियों और दुखों को साझा करने से लेकर सिर्फ एक-दूसरे की कंपनी में चिल करने तक, दोस्ती धीरे-धीरे और धीरे-धीरे पक्की होती है।

Friendship Day 2019


सही मायने में इस दिन को सेलिब्रेट करने का उत्साह दोगुना हो जाता है क्योंकि फ्रेंडशिप डे रविवार के दिन आता है और इस वजह से सबकी छुट्टी होती है। इस दिन दोस्त एक-दूसरे को गिफ्ट्स, कार्ड्स और फ्रेंडशिप बैंड देते हैं और वादा करते हैं कि आगे के आने वाले सालों में भी ऐसे ही दोस्ती निभाएंगें। साथ ही हर परिस्थिति में भी एक-दूसरे का साथ निभाने का वादा करते हैं।

इसके अलावा कई तो इस दिन को सेलिब्रेट करने के लिए दोस्तों के साथ मूवी देखने जाते हैं तो वही कई साथ में डिनर करने का प्लान बनाते हैं। इसके अलावा जो अपने दोस्तों से अलग हैं वह उन्हें फेसबुक और वाट्सएप के जरिए मैसेजेज, इमेजेज और कोट्स भेजकर फ्रेंडशिप डे विश करते हैं। साथ ही उन्हें सरप्राइज गिफ्ट्स भी भेजते हैं।


Post a Comment

0 Comments

🙋‍♀️ Read More 👇👇👇