महाशिवरात्रि 2019 में इस टाइम करें पूजा सब मंगल होगा - Maha Shivratri 2019 Puja Timings and Muhurat - Shivratri kab hai | Mad Best Shayari - Collection of Best Intresting Heart Touching Shayari and wishes महाशिवरात्रि 2019 में इस टाइम करें पूजा सब मंगल होगा - Maha Shivratri 2019 Puja Timings and Muhurat - Shivratri kab hai - Mad Best Shayari - Collection of Best Intresting Heart Touching Shayari and wishes Mad Best Shayari | Sad Shayari | Love Shayari | Friendship Shayari | Shayari | Hindi Shayari |wishes

महाशिवरात्रि 2019 में इस टाइम करें पूजा सब मंगल होगा - Maha Shivratri 2019 Puja Timings and Muhurat - Shivratri kab hai

Maha Shivratri 2019 Date & Time In India : महा शिवरात्रि सबसे शुभ हिंदू त्योहारों में से एक है जो भगवान शिव की श्रद्धा में मनाया जाता है। इस साल यह त्योहार 4 मार्च को मनाया जाएगा।
महा शिवरात्रि, जो 'शिव की महान रात' में तब्दील होती है, भारत के भगवान शिव के भक्तों द्वारा मनाया जाने वाला त्योहार है। यह त्योहार हिंदू महीने फाल्गुन या माघ में कृष्ण पक्ष के दौरान अमावस्या की चौथी रात को मनाया जाता है। यह दिन हिंदू पौराणिक कथाओं के अनुसार, भगवान शिव को समर्पित करने के लिए मनाया जाता है, जिन्हें 'बुराई का नाश करने वाला' माना जाता है। इस साल यह 4 मार्च को पड़  रहा है ।

Maha Shivratri 2019 Pooja Timing
Maha Shivratri 2019 Pooja Timing , Subh Muhurt

महाशिवरात्रि 2019 पूजा समय और मुहूर्त


चतुर्दशी तिथि 4 मार्च को प्रात: 4:28 बजे

चतुर्दशी तिथि समाप्त: 5 मार्च को शाम 7:07 बजे




यह माना जाता है कि इस दिन उत्तरी गोलार्ध में तारे इष्टतम स्थिति में हैं, और किसी व्यक्ति की आध्यात्मिक ऊर्जा को बढ़ाने में मदद करते हैं।


Maha Shivratri 2019 Puja Timings and Muhurat


Chaturdashi Tithi Begins : 4:28 pm on March 4


Chaturdashi Tithi Ends : 7:07 pm on March 5


Shivratri Kab Hai


Happy Maha Shivratri 2019
Happy Maha Shivratri 2019

यह त्योहार सर्दियों की समाप्ति और वसंत की शुरुआत का प्रतीक है, और माना जाता है कि यह शिव और शक्ति के अभिसरण का दिन है। इस वर्ष की चतुर्दशी तिथि शाम 4.28 बजे शुरू होगी और सुबह 7.07 बजे (5 मार्च) को समाप्त होगी। अधिकांश अन्य त्योहारों के विपरीत, महा शिवरात्रि रात में मनाई जाती है और यह एक महत्वपूर्ण अवसर है। ज्यादातर लोग इस दिन उपवास रखते हैं और मंदिरों में पूजा और फल चढ़ाते हैं। समारोह में मंदिरों में एक पूरी रात की सतर्कता भी शामिल है, जो रोशनी और रंगीन सजावट से सजी हैं। यह संयम, क्षमा, पश्चाताप, ईमानदारी और दया पर ध्यान केंद्रित करने का भी समय है।


Read More... 👇👇👇





महाशिवरात्रि 2019 में इस टाइम करें पूजा सब मंगल होगा - Maha Shivratri 2019 Puja Timings and Muhurat - Shivratri kab hai महाशिवरात्रि 2019 में इस टाइम करें पूजा सब मंगल होगा - Maha Shivratri 2019 Puja Timings and Muhurat - Shivratri kab hai Reviewed by Mad Best Shayari on March 04, 2019 Rating: 5

No comments:

Read More 👇👇👇

Powered by Blogger.